SYM ADXTG 400 एडवेंचर स्कूटर – यहाँ तक पहुँचने के लिए आप तैयार हैं?

SYM ADXTG 400 एडवेंचर स्कूटर – यहाँ तक पहुँचने के लिए आप तैयार हैं?

SYM ADXTG 400

SYM ADXTG 400 दिलचस्प स्कूटर है, जिसमें 399 सीसी इंजन है और इसे ऑफ-रोड के लिए डिज़ाइन किया गया है।

दिलचस्प बात यह है कि एडवेंचर-स्कूटर मार्केट बढ़ती जा रही है, जिससे कई नए प्रतियोगी आ रहे हैं। होंडा 2016 में X-ADV के साथ पहले आया था, और उसके बाद ADV350 और ADV160 जैसे छोटे संस्करणों को भी लॉन्च किया।

दिलचस्प है कि होंडा ने आगे बढ़ाव किया, लेकिन दूसरे जापानी निर्माताओं ने इस निचे से कदम वापस लिया। इसके बजाय, नए एडवेंचर-स्टाइल स्कूटरों की बढ़ती लहर अधिकतर यूरोपीय, चीनी, और ताइवानी ब्रांडों से हो रही है।उदाहरण के लिए, हाल ही में वैश्विक बाजार में XP400 एडवेंचर स्कूटर का पर्दाफाश किया। कुछ समय पहले मुझे इस कठोर स्कूटर को चलाने का मौका मिला था, और यहाँ तक कि इसमें कुछ जोश की कमी लग रही थी, मैं समझता हूँ कि ऐसे किसी भी स्थान पर जा सकने वाले स्कूटर में किन्हीं आकर्षण है। चीनी ब्रांड्स ने भी हाल ही में इस सेगमेंट में छेड़छाड़ की है, जैसे कि Zontes ने EICMA 2023 में अपनी 501 सीरीज़ के मैक्सी-स्कूटर्स का प्रदर्शन किया। इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड्स जैसे Gogoro ने भी इन कठोर स्कूटरों में रुचि दिखाई है, CrossOver का पर्दाफाश करके।

इस बार, ताइवानी की मोटरसाइकिल ब्रांड SYM ने मध्यम आकार के ADV स्कूटर सेगमेंट में कदम रखने की इच्छा जताई है जब ADXTG 400 लॉन्च किया गया। नया स्कूटर अन्य एडवेंचर स्कूटरों से अपने डिज़ाइन से प्रेरित होने को छिपाने की कोशिश नहीं करता है, और इसमें कठोर बॉडीवर्क, ड्यूल-पर्पज़ टायर, लॉन्ग-ट्रैवल सस्पेंशन (स्कूटर के लिए), और एक कठोर स्किड प्लेट और अपस्वेप्ट एक्जॉस्ट भी हैं। मिश्रण में थोड़ी चमक जोड़ने के लिए, ADXTG 400 में एक काफी शानदार एल्युमिनियम स्विंगआर्म भी है, जो स्कूटरों पर इतनी आम नहीं है।

SYM ADXTG 400 FEATURES

प्रदर्शन की बात करते हैं, SYM ADXTG 400 में 399 सीसी, तरल-ठंडा, ईंधन-सिंजन, एक सिलेंडर इंजन है जिसमें क्लेम किए गए 35 बीपी और 27 पाउंड-फुट टॉर्क हैं। इन बड़े सिंगल-सिलेंडर वाले स्कूटर अक्सर चौंकाने वाली तरह से स्मूथ रहते हैं, इसलिए शायद ADXTG 400 भी ऐसा ही हो, बड़े काउंटरबैलेंसर की वजह से। स्कूटर की तकनीकी पैकेज भी काफी प्रीमियम है, क्योंकि इसमें बोश ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल है, और ऑफ-रोड राइडिंग के लिए पीछे का ABS बंद करने का विकल्प है। इसके साथ ही पूरी-LED लाइटिंग भी है, और भारी डीसेलरेशन के तहत लाइट्स फ्लैश करने वाली एक इमरजेंसी ब्रेकिंग अलर्ट भी है।

 

इस लेख के लिए, SYM ने अभी तक नए ADXTG 400 की मूल्य और उपलब्धता की घोषणा नहीं की है। लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह मॉडल विशेष रूप से यूरोपीय मार्केट में 2024 में लॉन्च होगा, जैसा कि इस तरह के कई मैक्सी-स्कूटर्स और एडवेंचर स्कूटर्स के साथ होता है।

 

 

 

 

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

    Leave a Reply